'इट फेल्ट लाइक बोल्ट्स ऑफ लाइटनिंग': 7 पाठक जिन्हें यात्रा के दौरान प्यार मिला

इन TripSavvy पाठकों ने विदेशों में रोमांस की अपनी सबसे रोमांचक कहानियों को साझा किया

आर्थर डिबेट / गेट्टी छवियां

हम अपना समर्पित कर रहे हैंफरवरी की विशेषताएं रोमांस यात्रा के लिए। एक मंजिल हमारे दिलों को चुरा लेने की क्षमता रखती है, लेकिन विदेशों में कई जादुई और यादगार अनुभव प्यार की कहानियों से जुड़े हो सकते हैं। सेब्रेकअप के बाद यात्रा करनाप्रतिकई भागीदारों के साथ समझौता यात्रा योजनातथाएक जोड़े की यात्रा पर व्यक्तिगत हितों को प्राथमिकता देना, हमने प्रेरक कहानियों का एक संग्रह एक साथ रखा है जो प्रदर्शित करते हैं कि हमारे रोमांटिक रिश्ते हमारे विश्वव्यापी रोमांच से कितनी निकटता से संबंधित हैं।

छुट्टियों के दौरान प्यार पाना कई लोगों के लिए अंतिम सपने जैसा लगता है। आखिरकार, हमने इसे फिल्मों में दर्जनों बार ग्लैमराइज़ करते देखा है: एक ट्रेन में बैठे दो लोग आँखें बंद कर लेते हैं, बात करना शुरू कर देते हैं, और एक साथ एक बवंडर रोमांस शुरू करने के लिए अपनी यात्रा की योजना बदलते हैं। इस विचार के बारे में कुछ रोमांचक है कि आपकी आत्मा दुनिया में कहीं भी हो सकती है: समुद्र तट पर आराम करना, पहाड़ पर लंबी पैदल यात्रा करना, या यहां तक ​​​​कि आपके बगल में हवाई जहाज की सीट पर बैठना, हवा में 35,000 फीट। आपको बस इतना करना है कि दुनिया में बाहर निकलो और उन्हें ढूंढो।

तो वेलेंटाइन डे की भावना में, हमने अपने पाठकों से एक प्रश्न रखा: क्या आपको कभी यात्रा करते समय प्यार मिला है? समुद्र तट पर एक आकस्मिक मुलाकात से लेकर दिल को छू लेने वाली यूरोपीय ट्रेन का पीछा करने तक, TripSavvy के पाठकों ने विदेशों में प्रेम की रसीली दास्तां सुनाई। यहां उनकी कहानियां दी गई हैं, साथ ही उन लोगों के लिए कुछ सलाह भी दी गई है जो ढूंढ रहे हैंअमोरेउनके अगले साहसिक कार्य पर।प्रतिक्रियाओं को लंबाई और स्पष्टता के लिए संपादित किया गया है।

जिल, 80, फ्लोरिडा

छब्बीस साल पहले, मैंने खुद प्यूर्टो रिको की यात्रा की थी। यह उस समय कुछ हद तक साहसी था क्योंकि तब महिलाएं खुद कहीं भी यात्रा नहीं करती थीं। मेरी माँ के आग्रह पर, मैं गया क्योंकि उन्हें लगा कि जिस युवक को मैं डेट कर रहा था, वह जल्द ही मुझसे शादी करने के लिए कहेगा और मुझे घर बसाने से पहले यात्रा करनी चाहिए। वह सही थी; मेरे लौटने के तुरंत बाद उसने मुझे प्रस्ताव दिया। हालाँकि, मेरी योजनाएँ जल्दी बदल गईं: मैं एक ऐसे व्यक्ति से मिला जिससे मुझे प्यूर्टो रिको में समुद्र तट पर आराम करते समय तुरंत प्यार हो गया। विवादित महसूस करते हुए, मैंने न्यूयॉर्क लौटने पर दोनों पुरुषों को डेट करना समाप्त कर दिया। लेकिन मैंने जल्द ही तय कर लिया कि मैं प्यूर्टो रिको में जिस आदमी से मिला, वह वही आदमी था जिसके साथ मैं अपना शेष जीवन बिताना चाहता था। कई महीने बाद हमारी सगाई हुई और अगले साल अप्रैल में हमने शादी कर ली। इस अप्रैल में हमारी 56वीं वर्षगांठ होगी। यही है अकेले यात्रा की ताकत!

डेविड, 34, भैंस

हम शिकागो में एक डेस्टिनेशन वेडिंग में मिले थे, जहाँ हम दोनों घूमने गए थे। मुझे लगता है कि आप कह सकते हैं कि आधिकारिक तौर पर हमारी पहली तारीख थी। पाँच साल बाद, हमारी शादी हुई! यदि आप प्यार की तलाश में हैं, तो मेरी सलाह हमेशा जोखिम लेने की है, क्योंकि आप कभी नहीं जानते।

केंद्र, 54, दक्षिण कैरोलिना

हम दोनों स्पेन के एक यूथ हॉस्टल में ठहरे थे। उसने और उसके दोस्तों के समूह ने मुझसे एक दिन पहले चेक-इन किया था। हम पूरी रात समुद्र तट पर अपने जीवन के बारे में बात करते रहे, लेकिन उसे और उसके दोस्तों को अगले दिन बाहर की जाँच करनी थी। उसने मुझे बताया कि वे बार्सिलोना में एक कार्यक्रम के लिए गए थे, लेकिन मैं वालेंसिया जा रहा था। मैंने उसे अपना पता दिया, और उसने लिखने का वादा किया, फिर हमने दुख के साथ अलविदा कहा। लेकिन अगले दिन, वालेंसिया के लिए ट्रेन में, मैंने जानबूझकर अपना स्टॉप मिस करने और उसे खोजने के लिए बार्सिलोना जाने का दूसरा निर्णय लिया। मुझे नहीं पता था कि एक दिन पहले, जब वह और उसके दोस्त बार्सिलोना जा रही ट्रेन में थे, तो वह वेलेंसिया स्टॉप पर जल्दी ट्रेन से उतर गया था और मुझे ढूंढने की कोशिश कर रहा था! मैं बार्सिलोना को हर एक छात्रावास में खोजने की कोशिश कर रहा था, और वह वही कर रहा था, मुझे वालेंसिया में खोजने की कोशिश कर रहा था। हमने कभी एक दूसरे को नहीं पाया; चीजें तब अलग थीं, जब कोई सेल फोन या इंटरनेट नहीं था। लेकिन महीनों बाद, मुझे उनका एक पत्र मिला कि उन्होंने मुझे खोजने के लिए कितनी कोशिश की। इसने मुझे रुला दिया। यह उनके दादा-दादी के घर से पोस्टमार्क किया गया था, इसलिए मुझे उनका पता वापस लिखने के लिए कभी नहीं मिला। हालाँकि, मेरे पास अभी भी वह छोटा पिन है जो उसने मुझे कनाडा में अपने गृहनगर से दिया था। मैंने इसे इतने सालों तक रखा।

एम।, 28, कनाडा

त्रिनिदाद की यात्रा पर द्वीप पर मिले एक व्यक्ति से मुझे बहुत प्यार हो गया। जैसे ही वह रेस्तरां में गया, मेरे दोस्त और मैं खाना खा रहे थे, ऐसा लगा जैसे बिजली गिर रही हो। शाम के अंत में, हम घंटों तक बात करते हुए, बार में समाप्त हुए। मेरे दोस्तों ने खुद को माफ कर दिया, और मैं पीछा करने के लिए खड़ा हुआ, लेकिन उसने मेरा हाथ अपने हाथ में लिया और मुझसे रहने के लिए विनती की। मैंने उससे कहा कि हम सब अगले दिन टोबैगो जाने के लिए निकल रहे हैं और मुझे जल्दी उठना है। मैंने अलविदा कहा और लगा कि यही होगा। अगले दिन, टोबैगो में, मैं अपने होटल में पूल के किनारे सो रहा था, जब मैंने अपना नाम बार-बार पुकारा। यह पता चला है कि मुझे लाउडस्पीकर पर फ्रंट डेस्क पर आने के लिए पेज किया जा रहा था। जब मैंने अपना रास्ता बनाया, वह वहाँ था! उसने कहा कि उसने अपने धनी मित्र से कहा था कि वह उसे द्वीप पर जाने और मेरी तलाश करने के लिए एक निजी विमान उधार दे। बाकी इतिहास था। मुझे बहुत प्यार हो गया, और वह आया और कनाडा में मुझसे मिलने आया। चीजें हमारे लिए कारगर नहीं रहीं, लेकिन हमारा रोमांस ऐसा था जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। मैंने हाल ही में उसकी एक तस्वीर देखी, और वह अच्छी तरह से बूढ़ा नहीं हुआ है। मुझे यह सोचना अच्छा लगता है कि ऐसा इसलिए था क्योंकि मैंने उसका दिल तोड़ा था।

रेलिसा, 34, यूटा

मैं ग्रामीण अलास्का में स्वयंसेवा कर रही थी जब मैं अपने पति से मिली, जो स्वयंसेवा भी कर रहे थे। यदि आप यात्रा करते समय प्यार पाना चाहते हैं, तो मेरा सुझाव है कि आप एक ऐसे कार्य में शामिल हों, जिसकी आप परवाह करते हैं और स्वयंसेवा करते हैं! अच्छे दिल वाले लोग स्वयंसेवक।

मैरी, 66, ओक्लाहोमा

मैं वॉशिंगटन, डीसी में एक शादी के लिए एक फ्लाइट में एक आदमी से मिला, मैं एक किताब पढ़ने और पढ़ने के लिए उत्सुक था जब मैंने देखा कि मैं एक बहुत ही सुंदर सीटमेट के साथ अपना स्थान साझा कर रहा हूं। मैं अचंभित रह गया, और एक बार जब हमने आंखें बंद कर लीं, तो मैं दूर नहीं देख सका। हमने बात करना शुरू किया और पूरी उड़ान के लिए नहीं रुके। हमें वही किताबें पसंद थीं और हम उन्हीं जगहों की यात्रा कर चुके थे; हमारे बीच बहुत कुछ समान था। हमने थोड़ी देर के लिए लंबी दूरी तय की, और उसने मुझे हर हफ्ते गुलाब भेजे। दुर्भाग्य से, महामारी ने चीजों को रोक दिया।

जेन, 70, न्यूयॉर्क शहर

मैं विदेश में इटली में रह रहा था और फ्लोरेंस में मिले एक सुंदर इतालवी व्यक्ति के साथ मेरी रोमांटिक मुलाकात हुई। हम जल्द ही एक फ्लोरेंटाइन विला में एक साथ रहने लगे और चार साल का एक भावुक रिश्ता था। हालांकि यह टिक नहीं पाया, मुझे खुशी है कि मैंने अपने दिल का अनुसरण किया। उसके साथ रहना जीवन भर का रोमांच था।